Delhi

ट्रंप के मास्क न पहनने पर हुआ बवाल तो यूएस के अधिकारी बोले-उनके लिए ये जरूरी नहीं

वॉशिंगटन,अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एक रैली में फेस मास्क नहीं पहनने को लेकर एक अधिकारी ने कहा है कि उनकी परिस्थितियां हमसे अलग हैं। स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव एलेक्स अजार ने कहा कि राष्ट्रपति की बार-बार जांच की जाती है इसलिए वो ऐसा कर सकते हैं, जबकि उन्होंने लोगों से फेस मास्क अवश्य पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए भी कहा है।

कुछ राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क पहनने जैसे एहतियातों को बरतते हुए अपनी जिम्मादारी खुद ही लेनी होगी। अजार का कहना है कि ट्रंप को अपने प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना जरूरी नहीं है क्योंकि मुक्त दुनिया के एक नेता के रूप में उनकी नियमित रूप से जांच की जाती है और हम बाकी लोगों की तुलना में वह बहुत अलग परिस्थितियों में हैं।

गौरतलब है कि ओक्‍लाहोमा प्रांत के तुलसा में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की चुनावी रैली काफी सुर्खियों में है इस दौरान ट्रंप बिना फेस मास्‍क पहने ही मंच पर नजर आए थे। इतना ही नहीं, रैली में पहुंचे हजारों लोगों ने ट्रंप का अनुसरण करते हुए मास्‍क नहीं पहन रखा था। इसके बाद ट्रंप ने अपने एक इंटरव्यू में यह भी कहा कि वह रैली में फेस मास्‍क नहीं पहनेंगे। उन्‍होंने साफ किया कि वह ऐसा विरोध स्‍वरूप नहीं कर रहे हैं। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा था कि अब उन्हें कोरोना का कोई खतरा नहीं है।

अजार ने इस बात से इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने कभी ट्रंप को मास्क पहनने के लिए कहा है। उन्होंने सीएनएन और एनबीसी को बताया कि लोगों के लिए उनका संदेश “सार्वजनिक स्वास्थ्य” के लिए सावधानी बरतने का है।

बता दें कि इस वक्त अमेरिका कोरोना से प्रभावति देशों की लिस्ट में नंबर एक पर है, यहां संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख को भी पार कर चुका है जबकि मरने वालों की संख्या 1 लाख से ज्यादा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top