Hindi

यूपी और हरियाणा की राह पर मध्य प्रदेश, शिवराज बोले- लव जिहाद के खिलाफ बनाया जाएगा सख्त कानून…

भोपाल,। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार देर रात लव जिहाद को लेकर कड़ा कानून बनाने का ऐलान किया है। सोमवार देर रात एक समाचार एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा कि लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होगा। कोई अगर ये हरकत करेगा तो ठीक कर दिया जाएगा और उसके लिए कानूनी व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी। प्रदेश में उपचुनाव में मतदान से पहले दिए मुख्यमंत्री के इस बयान के सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है। योगी ने घोषणा की थी कि हम कानून बनाएंगे। मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं। यदि आप सुधरते नहीं हैं तो आपकी राम नाम सत्य यात्रा निकलेगी।

कमल नाथ ने कमीशन की सरकार चलाई

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज ने कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में गेहूं की खरीदकर लगभग 27000 करोड़ रुपये की राशि किसानों के खातों में डाली गई। अब हम धान की खरीद भी शुरू कर रहे हैं। हम बाजरा भी खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि 2018 के फसल बीमा योजना का 2200 करोड़ रुपये का प्रीमियम जमा नहीं किया गया था इसलिए फसल बीमा योजना की राशि किसानों के खातों में नहीं आई। हमने प्रीमियम जमा किया और 3100 करोड़ रुपये किसानों के खातों में डाल दिए गए। उन्होंने आरोप लगाया कि कमल नाथ ने विजन की नहीं, कमीशन की सरकार चलाई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top