Hindi

‘जमीनी सच्चाई से दूर पार्टी में ऊपर बैठे लोग, चलाते हैं हुक्म’: अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने छोड़ी कॉन्ग्रेस, तमिलनाडु में झटका

नब्बे के दशक की शुरुआत में ही ‘सारे लड़कों की करवा दो शादी’ गाने से चर्चा में आने वाली दक्षिण भारतीय अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने कॉन्ग्रेस पार्टी के साथ अपने 6 साल के साथ को तोड़ दिया है। उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया है। कॉन्ग्रेस में आने से पहले वो 4 सालों तक डीएमके में थीं। जहाँ मई 2010 में करूणानिधि ने उन्हें डीएमके की सदस्यता दिलाई थी, वहीं नवंबर 2010 में सोनिया गाँधी ने उन्हें कॉन्ग्रेस जॉइन कराया था।

कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को एक पत्र लिख कर खुशबू सुंदर ने अपने इस्तीफे के बारे में सूचित किया है और आरोप लगाया है कि पार्टी में ‘ऊपर बैठे कुछ लोग’ उन पर दबाव बना रहे थे और उन्हें धकेलने की कोशिश कर रहे थे। इसके साथ ही कॉन्ग्रेस पार्टी ने भी उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से हटा दिया है। उन्होंने कहा कि वो पार्टी में तब आई थीं, जब इसके सबसे बुरे दिन चल रहे थे और इसे 2014 के आम चुनावों में करारी शिकस्त मिली थी।

अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने कॉन्ग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में एक चर्चित चेहरे का जाना पार्टी के लिए मुश्किल खड़ा कर सकता है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में उनके भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं और कहा जा रहा है कि इसकी घोषणा कभी भी हो सकती है। उन्होंने सोनिया गाँधी को पार्टी में काम करने के हेतु मौका देने के लिए धन्यवाद देते हुए लिखा,

“पार्टी के अंदर ही ऊपर कुछ ऐसे तत्व बैठे हुए हैं, जिनका जमीनी वास्तविकता से कोई संपर्क ही नहीं है और न ही उनकी कोई सार्वजनिक पहचान है। और ऐसे लोग पार्टी में काम करने के तौर-तरीके को लेकर फैसले लेते हैं और हम जैसे उन लोगों पर हुक्म चलाते हैं, जो पार्टी के लिए पूरी निष्ठा से काम करना चाहते हैं। हमारे जैसे लोगों को दबाया जा रहा है, पीछे धकेला जा रहा है। कई दिनों तक लम्बी चली सोच-विचार की बृहद प्रक्रिया के बाद मैंने कॉन्ग्रेस पार्टी के साथ अपना जुड़ाव ख़त्म करने का निर्णय लिया है।”

बता दें कि खुशबू सुंदर एक समय तमिल सिनेमा की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री हुआ करती थीं और उनके नाम पर इडली, राइस केक, झुमकी, साड़ी, शरबत, कॉफी, कॉकटेल सहित कई चीजें बिका करती थीं। वो भारत की पहली अभिनेत्री हैं, जिनके नाम पर फैंस ने एक डेडिकेटेड मंदिर बनवाया था। वो रजनीकांत, कमल हासन, मोहनलाल, गोविंदा, चिरंजीवी और अम्बरीष जैसे बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं और तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ व हिंदी की 200 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top