Delhi

ममता बनर्जी के मुताबिक़ इतना सीट ही जीत पाएगी बीजेपी

BJP-TMC

पश्चिम बंगाल में 4 चरणों के चुनाव समाप्त हो गया है। अब पांचवें चरणों के लिए पार्टियां जोर लगा रही हैं। इस बार मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना जताई जा रही है। जहां तृणमूल कांग्रेस की सीधी टक्कर इस बार भाजपा से मानी जा रही है, वहीं लेफ्ट और कांग्रेस का गठबंधन भी इन दोनों को चुनौती देता दिख रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम-फुलबाड़ी में चुनावी जनसभा को को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने पीएम मोदी पर तंज कसा , “प्रधानमंत्री ने कहा है कि जिन 135 सीटों पर अब तक चुनाव हुए हैं, उनमें बीजेपी पहले ही 100 सीटें जीत ली है। मैं कह सकती हूँ कि चुनाव समाप्त होने के बाद, बीजेपी को कुल 294 सीटों में से 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी”

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी एक ही मुद्दे पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग बातें कर झूठ फैला रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग के लेबोंग में कहा था कि कोई एनआरसी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 14 लाख लोगों की पहचान की गई है और उन्हें राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के तहत अवैध प्रवासियों को खोजने के लिए प्रक्रिया के आधार पर निरोध केंद्रों में भेजा गया है।

उन्होंने कहा, 14 लाख लोगों को डिटेंशन सेंटर में जाने के लिए कहा गया है. ममता ने कहा कि अगर तृणमूल फिर से सत्ता में आती है तो वह पश्चिम बंगाल में विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि आप सभी नागरिक हैं. लोगों से उनका एकमात्र अनुरोध है कि वे अपना वोट डालें.

ममता ने दावा किया कि बीजेपी ऐसे अन्य राज्यों से लोगों को ला रही है जहां महामारी फैली हुयी है और इससे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने में मदद मिल रही है. उन्होंने कहा, “ये लोग राज्य में कोविड फैलाएंगे और फिर चले जाएंगे। पिछले साल जब कोविड की स्थिति थी तो बीजेपी के किसी भी नेता को राज्य में आने की सुध नहीं थी”

ममता ने ‘जन-विरोधी और गरीब-विरोधी रुख’ के लिए बीजेपी की आलोचना की और कहा कि रसोई गैस सहित अन्य ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top