featured

पश्चिम बंगाल में बीजेपी पर 43 फीसदी लोगों का दिल फिसला

परिवर्तन यात्रा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा है। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस सरकार बचाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं वहीं लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से उत्साहित विपक्षी भारतीय जनता पार्टी भी हर दांव आजमा रही है। ताज़ा ABP-C Voter Survey के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी इस बार का विधानसभा चुनाव जीत सकती है।

ABP-C Voter Survey के मुताबिक 45 फीसदी लोगों का मानना है कि ममता के नाम पर तृणमूल कांग्रेस टीएमसी चुनाव जीत सकती है। वहीं 43 प्रतिशत लोगों का कहना है कि दीदी ये चुनाव हार जाएगी। 12 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जिनका कहना था कि चुनाव में क्या होगा ये अभी कहा नहीं जा सकता। बंगाल में चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। 35 फीसदी लोगों का मानना है कि यह चुनाव बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। 17 फीसदी लोगों का कहना है कि बिजली, पानी और सड़क ज्यादा बड़ा मुद्दा है। राज्य के 45% लोगों का कहना है कि 11 प्रतिशत लोग सरकार भ्रष्टाचार पर रोक को बड़ा मुद्दा मानते हैं।

सर्वे के मुताबिक मुख्यमंत्री तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर उभरी हैं। राज्य के 54% लोग चाहते हैं कि ममता बनर्जी एक बार फिर सीएम बने। दीदी के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष दूसरे नंबर पर हैं। घोष को 24% लोग मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं 8% लोग मुकुल रॉय, 3% सूजन चक्रवर्ती, 3% लोग बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, 2% लोग अधीर रंजन चौधरी, 2% लोग शुबेंधु अधिकारी और 1% लोग बाबुल सुपरियो को सीएम बनते देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें-अर्पणा यादव का बीजेपी में जाना तय? जानिए निजी जीवन के बारे में

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top