featured

क्रिकेट में तो 325 चेज किये है, लेकिन अब सामने है 294 का लक्ष्य … तो बीजेपी के तरफ से ओपेन करेंगे दादा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सियासी रास्ता अख्तियार करेंगे या नहीं इसका जवाब हर कोई जानना चाहता है। बंगाल में बढ़ती सियासी गर्मी के बीच जब एबीपी न्यूज़ ने सौरव गांगुली से राजनीति को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है। इस दौरान उन्होंने खुद के फिट होने की जानकारी भी दी।

इस दौरान सौरव गांगुली से जब सवाल किया गया कि आपने 325 और उससे बड़े चेज़ किए हैं। क्या 160 या 294 का चेज़ हो पाएगा ? इस पर उन्होंने कहा कि पता नहीं ये लोग ही बोलेंगे। बता दें कि पिछले कुछ वक्त से सौरव गांगुली को लेकर ऐसी चर्चा है कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अब तक सौरव गांगुली की ओर से बीजेपी ज्वाइन करने या राजनीति का हिस्सा बनने को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

इस दौरान सौरव गांगुली ने आईपीएल को लेकर कहा कि इस बार आईपीएल देश के 6 शहरों में होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो तीन दिनों बाद अहमदाबाद जाएंगे और वहां इंग्लैंड बनाम भारत के बीच होने वाले टी-20 मुकाबले का लुत्फ उठाएंगे। सौरव ने ये भी बताया कि पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ खेलने जा रही है।

आठ चरणों में होगी वोटिंग
पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी। 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी. पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 43 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-तो बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी अंदर से मिले हुए है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WHATS HOT

Most Popular

To Top