Delhi

#Metoo: पल्लवी बोलीं- नहीं थी आपसी सहमति, झूठ बोल रहे अकबर….

अमेरिकी नागरिक पल्लवी ने कहा है कि एक ऐसा रिश्ता जो खौफ पैदा कर, सत्ता का गलत इस्तेमाल कर बनता है वो सहमति से बना रिश्ता नहीं होता है. उन्होंने कहा कि वे अपने पूर्व के बयान पर अक्षरश: कायम हैं. गोगोई ने कहा, “मैं सच्चाई बयान करती रहूंगी, ताकि जो दूसरी महिलाएं उसके द्वारा सताई गईं हैं उन्हें ये एहसास हो सके कि सामने आना और सच्चाई बताना ठीक है.”

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम जे अकबर पर रेप का आरोप लगाने वाली अमेरिकी पत्रकार पल्लवी गोगोई ने उन दावों को सख्ती से खारिज किया है जिसमें अकबर ने कहा था कि ये एक ‘सहमति से बना रिश्ता’ था. एमजे अकबर की पत्नी ने भी पल्लवी गोगोई पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.
बता दें कि पल्लवी गोगोई इस वक्त अमेरिका में नेशनल पब्लिक रेडियो की मुख्य बिजनेस एडिटर हैं. शुक्रवार को वाशिंगटन पोस्ट अखबार में उनका एक आर्टिकल लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे अकबर ने एशियन एज के संपादक रहते हुए उनके साथ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न की घटनाओं को अंजाम दिया था. पल्लवी तब 22 साल की थीं.
अपने आर्टिकल में पल्लवी ने दिल्ली और मुंबई में हुई दो घटनाओं का उल्लेख किया है, जहां उनके मुताबिक अकबर ने उनका यौन उत्पीड़न किया. इसके बाद उन्होंने जयपुर के एक होटल में अकबर द्वारा दुष्कर्म किए जाने की घटना का जिक्र किया है. बता दें पल्लवी अब अमेरिकी नागरिक हैं.
अकबर और उनकी पत्नी मल्लिका दोनों ने गोगोई के आरोपों का खंडन किया है. अकबर के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर अब तक चुप उनकी पत्नी मल्लिका ने इस मामले में कहा, “20 वर्षों से ज्यादा समय पहले, गोगोई की वजह से हमारे घर में उथल-पुथल मच गई थी. मुझे उसके और मेरे पति के देर रात तक फोन पर बातचीत करने के बारे में पता चला और वे मेरी सामने में एक-दूसरे के प्रति चाहत दिखाते थे.”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top